About Us

 मैं वैद्य अमरदीप कुमार , आयुर्वेदिक चिकित्सक के एक परिवार में पला -बढा । जब मैंने  अपनी पढ़ाई शुरू कर दिया  था तब से  मैं हमेशा आयुर्वेदिक चिकित्सा के क्षेत्र में परिवार के साथ अभ्यास करता आ रहा हूँ |

मेरे पिता वैद्यराज  जुगल किशोर गुप्ता भी एक बहुत अच्छा आयुर्वेदिक चिकित्सक है। मेरे दादा स्वर्गीय वैद्यराज हीरालाल  गुप्ता काफी अच्छा आयुर्वेदिक चिकित्सक थे, जो  कि अपने समय में हजारो रोगियों को रोगों से छुटकारा पाने में मदद किया है। आज, हमारे  प्रशंसापत्र में हजारो रोगियों की संख्या है।

सबसे मुख्य विशेषता यह है कि हम उपचार या सलाह के दौरान दवा में  किसी भी प्रकार का रासायनिक का  उपयोग नहीं करते है। आपात स्थिति में, यदि कोई रोगी को  जरूरत है तो  हम समुचित निर्देश प्रदान करते हैं।हजारों और हजारों हताश रोगियों  को मेरे  अभ्यास के दौरान आयुर्वेद जड़ी बूटियों के माध्यम से राहत  मिलता है। उनकी प्रशंसा पत्र के विवरण हमारे पास है। हम हमेशा आज भी आयुर्वेद को समर्पित हैं। हमें  हजारो  रोगियों  का  इलाज करके इन्हें रोग मुक्त बनाने का पूराअनुभव है। हालांकि, हम हमेशा नए शोध करने के लिए प्रयास करते हैं,जिससे हमें  अपने कार्य क्षेत्र में आगे जाने से  सौ प्रतिशत सफलता मिल सकती है।हम अपने रोगियों और रोगों का  प्रकृति की उम्र के आधार पर उचित और सावधान सलाह प्रदान करते हैं। यह हो सकता है रोग एक ही हो लेकिन रोग और रोग की हालत की प्रकृति अलग-अलग हो रहे हैं। तब रोगी या चिकित्सा के उपयोग के लिए दवा बदली  जा सकता है।

आयुर्वेद विश्व की सबसे पुरानी चिकित्सा विज्ञान भारत की मिट्टी में जन्म लिया है। यह चिकित्सा विज्ञान में मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से एक समग्र दृष्टिकोण के साथ एक इंसान का इलाज करता है । इतना ही नहीं एक मरीज इस चिकित्सा विज्ञान की सुंदरता विभिन्न जलवायु, मौसम, विभिन्न खानपान की आदतों और उचित जीवन शैली निर्देशन द्वारा विभिन्न रोगों को  मानव शरीर से रोका जा सकता है ।

आधुनिक युग में उपचार आप के चारों ओर घूम रहे हैं और आप तत्काल लाभ के लिए झूठे प्रचार प्रसार के द्वारा गुमराह हैं , जहाँ से आप ठीक ढंग से अपने रोग से इलाज नहीं कर सकते हैं ,जो की और भी जटिल समस्या उत्त्पन्न कर सकती हैं।

हमारा सुझाव है कि कृपया पहली बार इलाज के लिए चिकित्सक या चिकित्सक की सटीक जानकारी प्राप्तकर लेंनी चाहिए।

हम आपके अच्छे स्वास्थ्य कामना करते हैं।

आयुर्वेद अमृत है  जो हमारे पूर्वजों के द्वारा साबित हो गया है कि मानव का पूरा कल्याण आयुर्वेद के द्वारा संभव है।

विशेष रूप से आपका आभारी

वैद्य अमरदीप कुमार